September 26, 2021

IPL 2021 को लेकर सबसे बड़ी भविष्यवाणी! इन दो टीमों के बीच होगा खिताबी मुकाबला


नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का दूसरा हाफ अब से कुछ ही दिनों में यूएई में खेला जाएगा. ये टूर्नामेंट पहले अप्रैल के महीने में भारत में शुरू किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते आईपीएल को 4 मई को बीच में ही रोक देना पड़ा. इस साल के आईपीएल में सभी टीम काफी मजबूत नजर आ रही थीं, ऐसे में फाइनल में पहुंचने के लिए टीमों के बीच बेहतरीन टक्कर रहेगी. 

आईपीएल को लेकर बड़ी भविष्यवाणी 

इसी बीच अब इस बात को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी हुई है कि इस साल के आईपीएल फाइनल में कौन सी दो टीमें खेलने वाली हैं. पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज और मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन कमेंटेटरों में से एक आकाश चोपड़ा ने उन दो टीमों की भविष्यवाणी की है जो इस साल आईपीएल के फाइनल में टकराने वाली हैं. 

दरअसल एक फैन ने ट्विटर पर आकाश से पूछा कि इस साल कौनसी दो टीमें आईपीएल फाइनल में भिड़ेंगी. इस पर जवाब देते हुए आकाश ने ट्वीट किया कि इस साल का फाइनल रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा. हैरानी की बात ये रही कि आकाश ने प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बैठी दिल्ली कैपिटल्स और तीसरे नंबर वाली आरसीबी को फाइनल के लिए काबिल नहीं समझा.

ऐसा है लीग टेबल का हाल 

आईपीएल का पहला हाफ खत्म होने के बाद लीग टेबल में दिल्ली की टीम टॉप पर है. 8 मैचों के बाद दिल्ली 12 अंकों के साथ टॉप पर है. दूसरे नंबर पर धोनी की टीम सीएसके है जिसके 10 अंक हैं. विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के भी 10 ही अंक हैं और वो तीसरे पायदान पर है. चौथे स्थान पर मुंबई इंडियंस हैं जिसके 8 अंक हैं. पहले हाफ में सभी टीमों के बीच करारी टक्कर रही और कई कांटे के मुकाबले भी हुए. 

मुंबई और सीएसके का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का खिताब सबसे ज्यादा 5 बार अपने नाम किया है. इस टीम ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल की ट्रॉफी उठाई है. इसके बाद दूसरे नंबर पर सीएसके का नाम आता है जिसने 3 बार आईपीएल जीता है. मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में अपने अभियान की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 19 सितंबर को दुबई में होने वाले मुकाबले से करेगी.

 

VIDEO-

 

  

 

 





Source link