September 26, 2021

नागा शांति वार्ता के वार्ताकार के पद से हटाने के बाद Governor R N रवि ने नागा मुद्दे पर लोगों को दिलाया विश्वास


कोहिमा।

नागालैंड के निवर्तमान राज्यपाल आरएन रवि ने कहा है कि उन्हें विश्वास है कि नागालैंड के लोग शांति और समृद्धि के लिए खड़े होंगे। राज्य के राज्यपाल के रूप में नागालैंड के लोगों को अपने अंतिम संदेश में, आरएन रवि ने युवाओं से “छल और हिंसा के खिलाफ सत्य और शांति” को अपनाने का भी आग्रह किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि रवि को नागा शांति वार्ता के वार्ताकार के पद से भी हटा दिया गया है। आरएन रवि ने अपने संदेश में कहा कि “मुझे विश्वास है कि नागालैंड के लोग शांति और समृद्धि के लिए खड़े रहेंगे। मैं युवाओं से छल और हिंसा के बजाय सच्चाई और शांति को अपनाने का आग्रह करता हूं। इस राज्य का भविष्य आपके हाथ में है। कृपया अपने सपनों का नागालैंड बनाएं।”
बता दें कि वास्तव में, नागा शांति वार्ता 2020 की शुरुआत में पटरी से उतर गई जब एनएससीएन-आईएम नेता टी मुइवा ने 2015 में हस्ताक्षरित रूपरेखा समझौते पर विवाद के बाद आर एन रवि के साथ कोई बातचीत करने से इनकार कर दिया था। केंद्र ने केरल कैडर के 1976 बैच के आईपीएस अधिकारी रवि को 2015 में नगा शांति वार्ता वार्ताकार के रूप में नियुक्त किया था। 2015 में नागा शांति समझौते के लिए एक रूपरेखा समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के बावजूद, सरकार समझौते को अंतिम रूप नहीं दे पाई है।





Source link