September 26, 2021

अब मात्र 2000 रुपए में करिए लखनऊ से बरेली का हवाई सफर


बरेली से लखनऊ जाने वाली फ्लाइट का किराया लगभग 2 हज़ार के आस पास होगा।

फ्लाइट से सफर करने का सपना है। तो अब आपका यह सपना साकार होने वाला है। अब दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु की तरह लखनऊ की फ्लाइट सेवा भी आपको सस्ते में हवाई सफर का आनंद देगी। बरेली से लखनऊ का हवाई सफर अब सस्ता हो जायेगा। क्षेत्रीय कनेक्टिीविटी स्कीम (आरसीएस) के अनुसार बरेली से लखनऊ तक हवाई सेवा शुरू की जाएगी। केन्द्र सरकार के द्वारा आरसीएस को इस हवाई सेवा का कार्यभार सौंपा गया है।
कब से होगी शुरुआत
इस अक्टूबर से यह फ्लाइट शुरू हो सकती है। बरेली से लखनऊ की उड़ान एलाइंस एयर और इंडिगो एयरलाइंस फ्लाइट शुरू करेगी।केंद्र सरकार के द्वारा यह काम आरसीएस को दे दिया है आरसीएस को यह देने से बरेली से लखनऊ जाने वाली इस फ्लाइट का किराया कामर्शियल फ्लाइट के हिसाब से कम होगा।
यह फैसला आम जनता के लिए लाभदायक साबित होगा।
कितना है किराया
बरेली से लखनऊ जाने वाली फ्लाइट का किराया लगभग 2 हज़ार के आस पास होगा। अगर इस फ्लाइट की सारी सीटें फुल नहीं हो पाई तो एयरलाइंस के इस घाटे की भरपाई सरकार करेंगी। आशा की जा रही है की सारी सीटें फुल होंगी। अभी से यहाँ पर उड़ान की शुरुआत हो चुकी है, लगभग अक्टूबर के दूसरे सप्ताह तक यह सेवा सभी के लिए शुरू कर दी जाएगी। बरेली-लखनऊ की फ्लाइट आरसीएस के तहत होगी। कुछ और भी हवाई कंपनियां अपनी सुविधाएं देने को तैयार हैं। फिलहाल एयरलाइंस को फाइनल करने की प्रक्रिया बहुत जल्द ही पूरी हो जाएगी।
जल्द ही लखनऊ की उड़ान शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।









Source link